वीडियो: साल के आखिरी दिन टीम इंडिया को लगा तगड़ा शॉक, लंबे समय के लिए बाहर हुआ मैच विनर खिलाड़ी, हो सकता है बड़ा नुकसान

भारतीय टीम को नया साल शुरू होने से ठीक 1 दिन पहले यानी 2022 के आखिरी दिन बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी लंबे समय के लिए भारतीय टीम से बाहर हो गया है और इस वजह से भारतीय टीम को काफी बड़ा नुकसान हो सकता है. आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.

दरअसल भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया और उन्हें काफी गंभीर चोटें आई हैं. उनकी प्लास्टिक सर्जरी करनी होगी. वहीं उनके टखने और घुटने में भी काफी चोट है, जिसको लेकर ऐसी जानकारी मिली है कि वह लंबे समय तक मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. यानी ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए अब लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. इस वजह से टीम इंडिया को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है.

जैसा कि आप सब जानते हैं कि पंत का बल्ला भले ही वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ना चल रहा हो. लेकिन टेस्ट में वह भारत से बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. ऋषभ पंत का प्रदर्शन टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए काफी जबरदस्त रहा है. साल 2023 में भारतीय टीम को टेस्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेलना पड़ सकता है.

लेकिन अब ऋषभ पंत के टीम से बाहर होने से भारतीय टीम को बहुत नुकसान हो सकता है. भारतीय टीम ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हार सकती है और अगर ऐसा होता है तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.