वीडियो: हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही इन 5 भारतीय धुरंधरों का T20 करियर हुआ खत्म, अब संन्यास लेने के अलावा नहीं बचा कोई रास्ता

3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. हार्दिक पांड्या ही भारत की T20 टीम के कप्तान रहेंगे, ऐसी खबरें आ रही हैं. हालांकि हार्दिक के कप्तान बनते ही भारतीय T20 टीम में काफी बदलाव हुआ है और कई खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी हो चुकी है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन का T20 करियर हार्दिक के कप्तान बनते ही खत्म हो गया है और इनको अब संन्यास लेना पड़ेगा.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. लेकिन वह 32 साल के हो चुके हैं और उनकी T20 टीम से छुट्टी भी कर दी गई है. ऐसे में अब उनको संन्यास लेना ही पड़ेगा.

भुवनेश्वर कुमार

हार्दिक की कप्तानी वाली टी-20 टीम में भुवनेश्वर कुमार को भी जगह नहीं मिली है. अब भुवनेश्वर की फॉर्म भी पहले जैसी नहीं रह गई है. इस वजह से अब उनका टी-20 टीम से हमेशा के लिए पत्ता कट चुका है.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप के बाद से ही भारत की T20 टीम से खेलने का मौका नहीं मिला और हार्दिक की कप्तानी वाली टी-20 टीम में भी जगह नहीं मिली. ऐसे में अब उनका T20 करियर पूरी तरह से खत्म हो चुका है.

रविचंद्रन अश्विन

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलने वाली रविचंद्रन अश्विन को भी हार्दिक की कप्तानी वाली टीम में जगह नहीं मिली है. अब उनके लिए T20 टीम में जगह बनाने का कोई रास्ता भी नहीं बचा है.

विराट कोहली

विराट कोहली को भी हार्दिक की कप्तानी वाली टी-20 टीम में जगह नहीं मिली है. टीम इंडिया 2024 T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है. ऐसे में विराट कोहली को मौका मिलने की कोई संभावना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.