वीडियो: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत का श्रीलंका से T20 सीरीज हारना लगभग तय, सामने आए 4 बड़े कारण

3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को मिली है. वहीं सूर्यकुमार यादव को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम लगभग पूरी तरह से बदल बदल चुकी है और कई सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. हालांकि भारत का श्रीलंका से T20 सीरीज हारना लगभग तय है. इसके पीछे की कुछ बड़ी वजह सामने आई है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

पहला कारण

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली T20 सीरीज में टीम इंडिया की हार लगभग तय है. इस टीम से रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाज बाहर हैं. सभी खिलाड़ी युवा है और उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है.

दूसरा कारण

भारत की T20 टीम में अनुभवी गेंदबाज भी नहीं है. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाजों को टीम में जगह नहीं दी गई और युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों पर दबाव हो सकता है और इन्हें दिक्कत हो सकती है.

तीसरा कारण

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की पहले भी कुछ मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. लेकिन इस बार टीम पूरी तरह से बदली हुई है. ऐसे में हार्दिक के लिए संतुलित प्लेइंग इलेवन बनाना बहुत मुश्किल होगा, जिस वजह से भारतीय टीम के लिए जीत हासिल करना भी मुश्किल होगा.

चौथा कारण

भारत की अपेक्षा श्रीलंका की टीम काफी मजबूत है. अगर आपको याद हो तो साल 2022 में श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप का खिताब भी जीता था. भारतीय टीम को श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप में करारी शिकस्त दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.