वीडियो: भारतीय टीम को मिला नए साल का तोहफा, अचानक आई बड़ी खुशखबरी, सुनकर भारतीय खिलाड़ी और फैंस भी लगे झूमने

साल 2022 खत्म होने में बस कुछ दिन बाकी रह गए हैं और नया साल शुरू होने वाला है. हालांकि नया साल शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा तोहफा मिल चुका है. भारतीय टीम को अचानक से बड़ी खुशखबरी मिली है, जिसे सुनकर भारतीय क्रिकेटर ही नहीं भारतीय क्रिकेट प्रेमी भी खुशी से झूम उठेंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ, जो भारतीय खिलाड़ी इतने खुश होंगे. तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

टीम इंडिया को मिला नए साल का तोहफा

दरअसल हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को टेस्ट सीरीज में 2-0 से शिकस्त दी है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में तो कंगारू टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 182 रन के बड़े अंतर से हराया है और दक्षिण अफ्रीका की इस हार से भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा हुआ है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी बड़ा फेरबदल हुआ है.

टीम इंडिया को हुआ जबरदस्त फायदा

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम की हार से भारत को जबरदस्त फायदा हुआ है. भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर मौजूद है और उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना और भी ज्यादा बढ़ गई है.

जबकि इस हार से दक्षिण अफ्रीकी टीम चौथे पायदान पर पहुंच गई है और श्रीलंका की टीम तीसरे पायदान पर आ गई है. भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज टेस्ट सीरीज के सारे मुकाबले जीतने होंगे. ऐसा होने पर टीम इंडिया आसानी से फाइनल में पहुंच जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.