वीडियो: भारतीय टीम से छुट्टी होते ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं कई दिग्गज क्रिकेटर, हमेशा के लिए खत्म हुआ करियर!

बीसीसीआई ने हाल ही में भारत की टी20 और वनडे टीम की घोषणा की. ये टीमें श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली सीरीज के लिए घोषित की गई है, जो 3 जनवरी से शुरू होने वाली है. हालांकि दोनों ही टीमों में बहुत बदलाव देखने को मिले हैं. कप्तानी में बदलाव हुआ है, तो उपकप्तान भी बदल गए हैं. लेकिन कुछ दिग्गज क्रिकेटरों की तो टीम से छुट्टी ही कर दी गई है और अब ये दिग्गज क्रिकेटर संन्यास का ऐलान भी कर सकते हैं. इनका करियर लगभग खत्म हो चुका है.

ये दिग्गज क्रिकेटर ले सकते हैं संन्यास

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है और अब उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है. ऐसे में वह संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. वहीं भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है और उनके टीम में वापसी करने की कोई संभावना नजर नहीं आती है, जिस वजह से भुवनेश्वर कुमार भी टीम इंडिया से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह नहीं मिली है और उनकी उम्र भी हो चुकी है. इस वजह से वह भी जल्द संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. वनडे और टी-20 में रविचंद्रन अश्विन को भी जगह नहीं मिली है और इस वजह से वह सीमित ओवर क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी-20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.