वीडियो: टीम में जगह ना मिलने से नाराज दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक की संन्यास की घोषणा, टीम को पहुंचा गहरा सदमा

क्रिकेट जगत से बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है, जिसे सुनकर क्रिकेटर और फैंस काफी मायूस हो गए हैं. एक दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक से संन्यास का ऐलान कर अपने फैंस को बड़ा झटका दिया. इस खिलाड़ी के संन्यास की खबर सुनकर इसके फैंस ही निराश नहीं हुए हैं, बल्कि यह खबर टीम के लिए भी काफी परेशान कर देने वाली है. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

दरअसल दक्षिण अफ्रीका की T20 टीम के पूर्व कप्तान रह चुके फरहान बेहारदीन ने मंगलवार को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपनी टीम के लिए 59 वनडे और 38 T20 मैच खेले थे. उन्हें टी-20 टीम की कप्तानी करने का मौका भी मिला था. फरहान बेहारदीन का क्रिकेट करियर 18 साल से ज्यादा का रहा. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की.

फरहान बेहारदीन ने यह भी कहा कि उनके लिए 18 साल से अधिक समय तक खेलने के बाद पेशेवर क्रिकेट छोड़ने का फैसला करना कठिन था. बता दें कि घरेलू क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 125 मैचों में 7000 से ज्यादा रन बनाए. उन्हें राष्ट्रीय टीम में डेब्यू करने के लिए पूरे 8 साल लग गए थे. वह 2012 2014 और 2016 में T20 वर्ल्ड कप भी खेले थे.

अपने संन्यास का ऐलान करते हुए फरहान बेहारदीन ने लिखा- 18 साल आए और चले गए. मैंने देश के लिए 97 मैच खेले. मेरे पास 17 ट्रॉफी और चार वर्ल्ड कप और 560 पेशेवर मैच खेलने का अनुभव है. फरहान बेहारदीन आखिरी बार नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.