वीडियो: साल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे ये 5 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर, हमेशा के लिए खत्म हुआ करियर!

साल 2022 खत्म हो चुका है और नया साल शुरू होने वाला है. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका करियर साल 2022 खत्म होने के साथ-साथ खत्म हो जाएगा और अगले साल इन भारतीय खिलाड़ियों को आप खेलते हुए नहीं देख पाएंगे. इस लिस्ट में कई दिग्गज क्रिकेटरों के नाम शामिल है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वह क्रिकेटर.

शिखर धवन

इस सूची में सबसे पहला नाम तो शिखर धवन का आता है. शिखर धवन को टेस्ट और टी-20 टीम से तो पहले ही बाहर कर दिया गया था. लेकिन अब उनकी वनडे टीम से भी छुट्टी हो चुकी है. साल 2022 में शिखर धवन को वनडे मैच खेलने के बहुत मौके मिले. लेकिन वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसके चलते उन्हें अगले साल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है और अब उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है.

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज है. लेकिन उन्हें काफी समय से कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इस साल उन्होंने कुछ मैच खेले थे. हालांकि अब उनको आप टीम इंडिया में शायद ही दोबारा खेलते हुए देख पाएंगे.

रिद्धिमान साहा

साल 2022 की शुरुआत में ही रिद्धिमान साहा टीम से बाहर हो गए थे और यह भी साफ हो गया कि अब उन्हें दोबारा टीम में मौका नहीं मिलेगा. ऐसे में अगले साल रिद्धिमान साहा को खेलते हुए नहीं देख पाएंगे.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे एक समय भारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान थे. लेकिन अब उनकी टीम से छुट्टी हो चुकी है और उनकी वापसी बहुत मुश्किल है. ऐसे में 2023 में आप उन्हें भारत के लिए खेलते हुए शायद नहीं देख सकेंगे.

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी एक समय मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज थे. लेकिन युवा खिलाड़ियों के आने के बाद उनकी टीम से जैसे छुट्टी हो चुकी है और अगले साल तो आप उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा नहीं पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.