वीडियो: भारतीय टीम में क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा फेरबदल, रोहित, विराट और पंत समेत 8 दिग्गजों की छुट्टी, देखें SL के खिलाफ भारत की वनडे-T20 टीम

अगले साल 3 जनवरी से भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए मंगलवार देर रात को बीसीसीआई ने भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. लेकिन इस टीम में बहुत फेरबदल हुए हैं. बीसीसीआई ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत कई दिग्गजों की इस टीम से छुट्टी कर दी है. कप्तानी में भी बड़ा बदलाव हुआ है. आइए देखते हैं कैसी है 15 सदस्यीय नई.

8 दिग्गजों की हुई टीम से छुट्टी

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए जो नई टीम घोषित की है, उसे देखकर भारतीय फैंस काफी हैरान है. टीम से 8 दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई है, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है. ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में खेले थे और टी-20 फॉर्मेट से इन्होंने संन्यास नहीं लिया है.

कप्तानी में भी हुआ फेरबदल

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का केवल कप्तान ही नहीं बदला है, बल्कि उपकप्तान भी बदला गया है. रोहित शर्मा की जगह T20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. तो वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर आ गई है और यह फैसला काफी चौंकाने वाला है.

ऐसी है श्रीलंका के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्‍तान), ईशान किशन, रितुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार.

Leave a Reply

Your email address will not be published.