T20I में सबसे लंबी पारी खेलने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज, देखें विराट का स्थान

भारतीय टीम की तरफ से अफगानिस्तान के विरुद्ध गुरुवार को एशिया कप में खेले गए मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गदर मचा दिया. उन्होंने 61 गेंदों में 122 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली और 12 चौके और 6 छक्के उड़ाए. उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा. विराट कोहली की पारी को देख भारतीय फैंस झूम उठे. यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा अंतरराष्ट्रीय T20 में खेली गई सबसे लंबी पारी है. विराट की इस पारी के बाद भारत की तरफ से T20 इंटरनेशनल में सबसे लंबी पारी खेलने वाले टॉप 5 भारतीयों की सूची सामने आई है. आइए देखते हैं कि विराट और रोहित सूची में कहां है.

विराट कोहली

इस सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने 8 सितंबर 2022 को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में 122 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 104वें मैच में अपने T20 करियर का पहला शतक लगाया.

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. रोहित ने टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल T20 में 118 रन की लंबी पारी खेली थी.

सूर्यकुमार यादव

इस सूची में भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर आते हैं. सूर्यकुमार यादव ने 2022 में एक अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में 117 रन की लंबी पारी खेली थी.

केएल राहुल

सूची में चौथे नंबर पर युवा बल्लेबाज केएल राहुल आते हैं, जिन्होंने भारत के लिए T20 इंटरनेशनल में सबसे लंबी पारी 110 रन की खेली है.

दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2022 में अपने करियर का पहला शतक लगाया. उन्होंने इस साल खेले गए एक T20 मैच में 104 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.