वीडियो: बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को मिला बड़ा इनाम, खबर सुन खुशी से उछल पड़े सभी भारतीय खिलाड़ी, जानें क्या है माजरा

भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को हरा दिया है. टीम इंडिया के लिए सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतना बहुत मुश्किल रहा. लेकिन आखिरकार भारत ने अंत तक कोशिश करते हुए मुकाबला अपने नाम किया. भारतीय टीम के लिए यह सीरीज जीतना काफी फायदेमंद रहा है और इस सीरीज को जीतकर टीम इंडिया को अब तक की सबसे बड़ी खुशखबरी मिली है.

टेस्ट सीरीज जीतने से हुआ भारत को जबरदस्त फायदा

भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट सीरीज जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण था. भारतीय खिलाड़ियों ने सीरीज को जीत भी लिया है. इस सीरीज के जीतने के बाद भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी दावेदारी और भी मजबूत कर ली है. अब भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने से बस कुछ कदम दूर रह गई है.

अगर टीम इंडिया यह टेस्ट सीरीज हार जाती है या सीरीज का कोई भी मुकाबला हार जाती तो भारतीय टीम को नुकसान हो जाता और उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो जाता. हालांकि अब भारतीय टीम को फाइनल में जाने के लिए बस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज अपने नाम करनी होगी.

ऐसा रहा प्रदर्शन

भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो पहले मुकाबले में तो टीम इंडिया में आसानी से जीत दर्ज की थी. लेकिन दूसरा मुकाबला जीतने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को काफी संघर्ष करना पड़ा. चौथी पारी में भारतीय टीम को 145 रन के लक्ष्य को पूरा करने में काफी दिक्कतें हुई. लेकिन अश्विन और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत यह संभव हो पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.