वीडियो: धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, आईपीएल 2023 से ले सकते हैं संन्यास, अभी इस धुरंधर ऑलराउंडर को बनाया जाएगा CSK का कप्तान

शुक्रवार को हुई आईपीएल नीलामी में कई खिलाड़ी मालामाल हो गए. कुछ खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी टीमों ने बहुत बड़ी रकम खर्च की. इनमें से एक टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी रही, जिसने अपने साथ एक बहुत ही बड़े खिलाड़ी को जोड़ लिया है. चेन्नई की टीम आईपीएल 2023 में नए कप्तान के साथ उतर सकती है. चेन्नई ने नीलामी में उस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ लिया, जो अपनी टीम को दो विश्व कप जिता चुका है और अब आगामी सीजन में ये खिलाड़ी चेन्नई का कप्तान भी बन सकता है.

चेन्नई ने खरीदा धुरंधर खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में सबसे महंगी कीमत में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को खरीदा है, जिन पर फ्रेंचाइजी ने 16.25 करोड़ रुपए खर्च किए. बेन स्टोक्स ऑलराउंडर खिलाड़ी है और उन्होंने अपनी टीम को 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2022 T20 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. बेन स्टोक्स के आने से चेन्नई की टीम काफी मजबूत हो गई है. वह अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिलाने की ताकत रखते हैं.

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने पिछले सीजन रविंद्र जडेजा को यह जिम्मेदारी सौंपी थी. लेकिन जडेजा फ्लॉप हो गए और उन्होंने बीच सीजन कप्तानी छोड़ दी. ऐसे में शायद चेन्नई ने कप्तान पद के लिए ही बेन स्टोक्स को खरीदा है और आगामी सीजन में चेन्नई की टीम की कप्तानी में बेन स्टोक की कप्तानी में आईपीएल में खेलने उतर सकती है.

ऐसी है चेन्नई सुपर किंग्स की फुल स्क्वॉड

रिटेन किए गए खिलाड़ी – ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वाइन प्रिटोरियस, शिवम दुबे, महेष थीक्षणा, राजवर्धन हंगरगेकर, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, डेवोन कॉनवे, मिचेल सैंटनर, तुषार देशपांडे, शुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी और मथीषा पथिराना.

खरीदे गए खिलाड़ी – बेन स्टोक्स (16.25 करोड़ रुपये), अजिंक्य रहाणे (50 लाख), शेख रशीद (20 लाख), निशांत सिंधू (60 लाख), काइल जैमिसन (1 करोड़), अजय जादव मंडल (20 लाख) और भगत वर्मा (20 लाख रुपये).

Leave a Reply

Your email address will not be published.