वीडियो: पाकिस्तान के हारते ही भारतीय खिलाड़ियों में छाया जश्न का माहौल, टीम इंडिया को हुआ बहुत बड़ा फायदा, खबर पढ़ फैंस भी हो जाएंगे खुश

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हार चुकी है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान का क्लीन स्वीप कर दिया. तीसरा और आखिरी मुकाबला कराची में खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 8 विकेट से शिकस्त दी. पाकिस्तान की हार से भारतीय खिलाड़ी बहुत खुश होंगे, क्योंकि भारतीय टीम को इससे काफी फायदा हुआ है और भारतीय फैंस भी यह खबर पढ़ कर खुश हो जाएंगे.

हारी पाकिस्तान तो भारत को हुआ जबरदस्त फायदा

पाकिस्तान की हार के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर नजर आ रही है. वहीं भारतीय टीम के भी फाइनल में खेलने की सम्भावना बढ़ गयी है. पाक टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पूरी तरह बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान अब 56 पॉइंट्स और 35.89 जीत प्रतिशत के साथ सातवें नंबर पर आ गयी है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम इस समय अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. पाकिस्तान की हार से कहीं ना कहीं भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा हुआ है, क्योंकि इस सीरीज से पहले पाकिस्तान टीम भी फाइनल में पहुंचने की दावेदारों में शामिल थी. लेकिन अब वह दौड़ से बाहर हो चुकी है.

भारतीय टीम बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीतने और दक्षिण अफ्रीका की टीम के पहले टेस्ट में हारने पर दूसरे पायदान पर पहुंच गई. इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम अंक तालिका में टॉप पर चल रही है, जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है. ये दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है. लेकिन अभी भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका से संभल कर रहना होगा. दक्षिण अफ्रीकी टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है और दौड़ में शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.