वीडियो: IND-BAN सीरीज के बीच इस भारतीय खिलाड़ी ने उठाया बड़ा कदम, संन्यास लेकर हर किसी को किया हैरान….. वजह जान आप भी करेंगे जमकर तारीफ

भारत-बांग्लादेश के बीच इस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. वहीं भारत में रणजी ट्रॉफी का आगाज भी हो चुका है. लेकिन इसी बीच भारत के दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास का फैसला ले लिया है और इस खिलाड़ी ने जिस वजह से संन्यास लिया है, उसे जानकर तो आप भी इस खिलाड़ी के फैन हो जाएंगे और जमकर तारीफ करेंगे. आइए जानते हैं आखिर कौन है वो दिग्गज खिलाड़ी.

दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का फैसला

बंगाल के लिए खेलने वाले मनोज तिवारी ने संन्यास का फैसला कर लिया है. उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपने संन्यास को लेकर हिंट दिया कि अगर इस बार बंगाल की टीम रणजी ट्रॉफी जीतती है तो वह संन्यास ले लेंगे. इस समय वह बंगाल के लिए खेल रहे हैं. अभिमन्यु ईश्वरन की अनुपस्थिति में मनोज तिवारी कप्तानी कर रहे हैं. इस समय मनोज तिवारी बहुत ही जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने उत्तर प्रदेश के विरुद्ध में 60 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

मनोज तिवारी ने हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा- हमें चैपियन्स की तरह खेलना होगा. आज हम जीते. लेकिन ऐसा नहीं कि हमने असाधारण क्रिकेट खेली. यदि हम सेशन दर सेशन देखें तो एक ऐसा फेज आया जब हमने खराब गेंदबाजी की. यदि हम रणजी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं तो हमारे सलामी बल्लेबाजों को अवश्य ही रन बनाने चाहिए.

इस वजह से ले रहे संन्यास

मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि वह युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं और इस वजह से अब उनके संन्यास लेने का समय आ गया है. उन्होंने आगे कहा कि मैं बंगाल टीम के सही नेतृत्व को लेकर काफी निश्चिंत हूं. जब मैंने बंगाल की प्रथम श्रेणी क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी थी तो मुझसे वनडे और टी20 में कप्तानी जारी रखने को कहा गया था. लेकिन मैंने उस समय मना कर दिया था कि हमें एक अच्छे खिलाड़ी को तैयार करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.