वीडियो: केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में भारत को जिताया पहला टेस्ट तो बदले तेवर, मैच विनर कुलदीप यादव को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का श्रेय

बांग्लादेश और भारत के बीच चटोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन के पहले सेशन में ही भारत ने बांग्लादेश को ऑल आउट कर दिया और मैच 188 रनों से जीत लिया। इस मैच में भारत के लिए बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा हीरो रहे, जिन्होंने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में शतक जड़ा था। वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल किया। उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए।

बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य था। चौथे दिन के खेल के बाद 272/6 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने पांचवें दिन के पहले सत्र में अच्छी शुरुआत की। दिन के पहले ओवर में चौका और दूसरा ओवर में छक्का जड़ा। हालांकि, मोहम्मद सिराज ने मेहदी हसन मिराज को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। वे 13 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब अल हसन ने तेज गति से 84 रन बनाए, लेकिन कुलदीप यादव ने उनको चलता किया।

कुलदीप ने अगली सफलता एबादत हुसैन को आउट कर भारत को दिलाई। बांग्लादेश का स्कोर 300 के पार हो चुका है था, लेकिन भारत जीत के नजदीक था। बांग्लादेश टीम के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम अक्षर पटेल ने किया, जिन्होंने तइजुल इस्लाम को क्लीन बोल्ड कर दिया। अक्षर पटेल को इस पारी में 4 विकेट मिले। बांग्लादेश की टीम 113.2 ओवर में 324 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 188 रनों के अंतर से हार गई। सीरीज का अगला मैच 22 दिसंबर से ढाका में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.