वीडियो: भारतीय टेस्ट टीम में बीसीसीआई ने अचानक किए 3 बड़े बदलाव, कप्तान रोहित-शमी की छुट्टी, कई युवा खिलाड़ियों की हुई टीम में एंट्री, देखें नई घोषित टीम

भारतीय टीम बांग्लादेश से वनडे सीरीज हारने के बाद अब टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट चुकी है, जो 14 दिसंबर से शुरू होने जा रही है. हालांकि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हुए हैं. कप्तान रोहित और शमी समेत कुछ खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए और कुछ युवा खिलाड़ियों की टीम में एंट्री हुई है. आइए देखते हैं कि नई टीम कैसी है.

कप्तान रोहित समय समेत ये खिलाड़ी हुए बाहर

कप्तान रोहित शर्मा वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से वह पहला टे स्ट नहीं खेल पाएंगे. उनके अलावा टेस्ट टीम से मोहम्मद शमी भी बाहर हो चुके हैं, क्योंकि वह भी चोटिल चल रहे हैं. ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

इन युवा खिलाड़ियों की हुई एंट्री

कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान टेस्ट सीरीज में केएल राहुल संभालेंगे. वहीं रोहित की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को उनके कवर के तौर पर टीम में चुना गया है. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में नवदीप सैनी टीम में जुड़ गए हैं और रविंद्र जडेजा की जगह सौरव कुमार को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय टीम में लाया गया है.

बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी है भारत की नई टीम

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Leave a Reply

Your email address will not be published.