वीडियो: बांग्लादेश से भारतीय टीम का टेस्ट सीरीज जीत पाना लगभग नामुमकिन, ये 4 आंकड़े दे रहे हैं गवाही

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है, जहां टीम इंडिया वनडे सीरीज हार चुकी है. अब भारतीय टीम 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारतीय टीम बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए पूरी कोशिश करेगी. लेकिन इस बार टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज जीतना लगभग नामुमकिन है. इसके पीछे की कुछ बड़ी वजह सामने आई है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं.

पहला कारण

भारतीय टीम इस समय काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है. टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और इस वजह से भारत के लिए टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ उसी की धरती पर जीत पाना बहुत मुश्किल होगा.

दूसरा कारण

भारतीय टीम के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज में खेलना काफी मुश्किल लग रहा है. ऐसी खबरें आ रही है कि वह पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं. ऐसी परिस्थिति में भारत के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है.

तीसरा कारण

टेस्ट क्रिकेट में अच्छे गेंदबाजों का होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. लेकिन इस समय टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज चोटिल हैं और इस सीरीज में शमी, बुमराह नहीं खेलने वाले. इसी वजह से टीम इंडिया टेस्ट सीरीज भी गंवा सकती है.

चौथा कारण

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में भारत को वनडे सीरीज में हराया है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है और बांग्लादेश की टीम भारत को टेस्ट सीरीज में भी शिकस्त दे सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.