वीडियो: वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम में दौड़ी खुशी की लहर, ये 2 धुरंधर खिलाड़ी फिर से करने जा रहे टीम इंडिया में एंट्री, फैंस को था बेसब्री से इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह काफी लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे है. उनके वापसी की भी लेकिन एक बार फिर कमर की परेशानी की वजह से उन्हें मैदान से दूर जाना पड़ा. एशिया कप 2022 और वर्ल्ड कप 2022 में भी बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की तेज़ गेदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है. ऐसे में अब टीम इंडिया फैंस के लिया बड़ी खबर सामने आ रही है की जसप्रीत बुमराह और आलराउंडर रविन्द्र जडेजा जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते है.

श्रीलंका दौरे पर आयेंगे बुमराह और जडेजा नजर

टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की कमर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के चलते उन्होंने एशिया कप के बाद से ही वो मैदान से दूर नजर आ रहे है. बुमराह की के बिना टीम की तेज़ गेंदबाज़ी काफी कमजोर नजर आ रही है. साथ ही जडेजा भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले चोट के चलते टीम से बाहर चल रह है. दोनों खिलाडी ऑस्ट्रेलिया में खेले गये वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं थे.

ऐसे में अब दोनों टीमों के खिलाड़ियों की रिकवरी अच्छी चल रही है. ताजा रिपोर्ट्स की माने तो दोनों ही खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहे है और उम्मीद है की अगले साल श्रीलंका सीरीज पर दोनों ही खिलाड़ी मैदान पर वापसी करते हुए नजर आ सकते है.

गेंदबाज़ी पर उठ रहे है सवाल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार की एक बड़ी वजह गेंदबाज़ी को भी माना गया है. टीम के लिए डेथ ओवर में गेंदबाज़ी करने के समय रनों की गति पर रोक लागने में टीम विफल नजर आ रही है. जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 72 वनडे मुकाबले खेले है जिसमें उनके नाम 121 विकेट दर्ज है. सबसे ख़ास उनकी बात यह है की उनकी इकॉनमी 4.64 की रही है.

वही पर अगर हम रविन्द्र जडेजा की बात करे तो उन्होंने टीम के लिए 171 मैचों में 189 विकेट चटकाने के साथ -साथ 2447 रन भी बनाये है. उनके नाम वनडे फॉर्मेट में 13 अर्धशतक भी दर्ज है. दोनों ही खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने के बाद से ही गेंदबाज़ी को लेकर कई बड़े सवाल उठाये गये है. ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों के टीम में वापसी की ख़बरों से भारतीय फैंस में काफी उत्साह नजर आ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.