वीडियो: बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे खेलने में व्यस्त थी टीम इंडिया, इधर बीसीसीआई ने इस भारतीय खिलाड़ी को बुलाया वापस, जाने क्यों

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक ट्वीट करते हुए हैरान कर दिया। ट्वीट ऋषभ पंत को लेकर था। उन्हें वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। क्यों कैसे… इसके बारे में बोर्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है। वह फिटनेस की वजह से बाहर हुए हैं या चोटिल हैं इस पर कयासों का दौर शुरू हो गया है। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि यह एक हैरान करने वाला फैसला है।

एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहने वाले पंत की फिटनेस को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे थे। उनकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं। इस तरह से केएल राहुल मैच में विकेटकीपर की भूमिका में रहेंगे। दूसरी ओर, IPL से स्टार बनने वाले कुलदीप सेन इस मैच से डेब्यू कर रहे हैं।

कुलदीप सेन ने किया डेब्यू

बीसीसीआई के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया गया- बीसीसीआई की मेडिकल टीम के साथ मीटिंग के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे। उनकी जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जा रहा है। अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। ऐसे में कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका मिला है।

बीसीसीआई ने इस धुरंधर को बुलाया वापस

ऋषभ पंत हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में काफी स्ट्रगल करते दिखाई दिए हैं. ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे और इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. दोनों ही मैचों में पंत मौके को भुना नहीं पाए थे और कुल 9 रन ही बना पाए. फिर न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी और वह टी20 और वनडे की चार पारियों को मिलाकर कुल 42 रन ही जोड़ पाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.