वीडियो: बांग्लादेश दौरा शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को लगा करारा झटका, कई दिग्गज खिलाड़ियों पर पड़ा बुरा असर तो वहीं पाकिस्तानी मना रहे जशन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर 4 दिसंबर से वनडे सीरीज खेलेगी. हालांकि बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम के रवाना होने से पहले ही भारतीय खिलाड़ियों को झटका लगा है और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को काफी नुकसान भी हुआ है. जबकि पाकिस्तानी क्रिकेटरों के लिए अच्छी खबर सामने आई है और उनकी बल्ले-बल्ले हो गई. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्या हुआ. तो चलिए जानते हैं आखिर क्या माजरा है.

भारतीय खिलाड़ियों को हुआ काफी नुकसान

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया था और इस ब्रेक की वजह से इन खिलाड़ियों को बहुत भारी नुकसान हुआ है. बांग्लादेश दौरे पर रवाना होने से पहले आईसीसी ने नई वनडे रैंकिंग जारी की और इस वनडे रैंकिंग भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को काफी नुकसान हुआ है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली आईसीसी की वनडे रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में तो शामिल है. लेकिन इन खिलाड़ियों को एक-एक पायदान नीचे लुढ़कना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले विराट कोहली सातवें नंबर पर और रोहित शर्मा आठवें नंबर पर थे. लेकिन अब विराट कोहली आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि रोहित शर्मा भी नौवें स्थान पर खिसक गए हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेटरों की हुई बल्ले-बल्ले

आईसीसी द्वारा जारी नई वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी क्रिकेटरों की मौज आ गई. बाबर आजम 890 अंकों के साथ बल्लेबाजों में टॉप पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही इमाम-उल-हक है. यानी टॉप-2 बल्लेबाजों की सूची में दोनों ही पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं और यह बहुत बड़ी उपलब्धि है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.