वीडियो: वनडे सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया को मिली अचानक बुरी खबर, खबर सुन बुरी तरह टूटे भारतीय खिलाड़ी और फैंस

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. सीरीज को कीवी टीम ने 1-0 से अपने नाम किया. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज खेला गया था, जो बारिश के चलते रद्द हो गया. वनडे सीरीज हारने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और इस वजह से भारतीय खिलाड़ी और फैंस भी थोड़ा निराश है. आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा.

टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज हारने से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान हुआ है. भारतीय टीम वनडे सीरीज हारने के बाद वनडे रैंकिंग में नीचे खिसक गई है और उसका वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने का सपना भी अधूरा रह गया. वहीं न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज जीतने के बाद रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है और 116 रेटिंग अंक है. जबकि भारतीय टीम के 110 रेटिंग अंक है.

भारतीय टीम अगर न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीत जाती तो इससे उसे फायदा होता और उसके रेटिंग अंकों में बढ़ोतरी होती, जिस वजह से भारतीय टीम की रैंकिंग में भी सुधार आता और इस साल के अंत तक हो सकता था कि भारतीय टीम पहले पायदान पर पहुंच जाती. लेकिन अब शायद ऐसा नहीं हो पाएगा.

4 दिसंबर से खेलेगी बांग्लादेश से सीरीज

भारतीय टीम अब बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना हो जाएगी, जहां उसे 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम की घोषणा तो काफी पहले ही कर दी गई थी. वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज भी खेलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.