वीडियो: टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर हुई बड़ी आधिकारिक घोषणा, जिसे सुनकर खुशी से झूम उठी भारतीय टीम और क्रिकेट प्रशंसक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के दो मुकाबले समाप्त हो चुके हैं, जिसमें से पहला मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम ने जीता था. जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. फिलहाल भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है.

न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप खेला था जिसमें उसको सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. T20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया के प्रदर्शन पर कई सवाल खड़े हो गए. इसके अलावा टीम इंडिया की कप्तानी पर भी फैंस ने सवाल उठाए, फिलहाल टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं.

बीसीसीआई से जुड़े कुछ सूत्रों का कहना है कि टीम इंडिया के लिए स्प्लिट कैप्टंसी का फार्मूला अपनाया जा सकता है. हालांकि इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से तो अभी तक कुछ ऐलान नहीं हुआ है.

टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने 2 खिलाड़ियों को भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में चुना है. बता दें कि वह 2 खिलाड़ी में से एक खिलाड़ी तो टीम इंडिया का हिस्सा है. जबकि दूसरा खिलाड़ी फिलहाल घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत रहा है.

बता दें कि गौतम गंभीर ने जिन दो खिलाड़ियों का चयन किया है, उसमें स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है. गंभीर का मानना है कि 23 वर्षीय पृथ्वी शॉ भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. भारत के पास कप्तानी के लिए केवल दो बड़े चेहरे अभी मौजूद हैं. इसमें रोहित शर्मा के अलावा हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.