वीडियो: क्रिकेट जगत में अचानक पसरा मातम, IND-NZ वनडे सीरीज के बीच दिग्गज क्रिकेटर का हुआ निधन, क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था, जो बारिश के चलते रद्द हो गया. इस सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे चल रही है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा. भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बीच क्रिकेट जगत से एक बुरी खबर आई है. एक दिग्गज खिलाड़ी के अचानक निधन से क्रिकेट जगत में मातम पसर गया और दिग्गज क्रिकेटरों ने इस क्रिकेटर के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.

दिग्गज क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज डेविड मरे का अचानक से 72 साल की उम्र में निधन हो गया. इस बात की जानकारी क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से दी गई. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में कहा- वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेविड मरे का शुक्रवार रात निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेविड मरे के पिता एवर्टन वीक्स भी वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी रहे. डेविड मरे ने अपने क्रिकेट करियर में 19 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 601 रन बनाए और 3 अर्धशतक लगाए. वहीं 10 वनडे मैचों में उन्होंने 45 रन बनाए थे. वह बहुत ही बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करते थे. उनका प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में भी जबरदस्त रहा.

तमाम दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

डेविड मरे के निधन पर क्रिकेट वेस्टइंडीज ने उन्हें श्रद्धांजलि दी- सीडब्ल्यूआई की ओर से, मैं रिकी और डेविड के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं. डेविड एक प्रतिभाशाली विकेटकीपर और एक स्टाइलिश मध्य-क्रम के बल्लेबाज थे. वह क्रिकेट के खेल से प्यार करते थे, और अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ खेलते थे. क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.