वीडियो: भारत में होने वाले विश्व कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम घोषित, कई धुरंधर खिलाड़ियों की छुट्टी तो इन युवाओं को मिला मौका, ये बना टीम का कप्तान

T20 वर्ल्ड कप में तो भारतीय टीम को करारी हार मिली और वो खिताब नहीं जीत सकी. अब टीम इंडिया अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट चुकी है. अगले साल होने वाला वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा, जो राउंड-रॉबिन और नॉकआउट फॉर्मेट में होगा. भारतीय टीम ने 2019 में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप खेला था और उस समय टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

2023 वनडे वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेलेंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने अब तक 2 बार वनडे वर्ल्ड कप जीता है. इस बार वनडे वर्ल्ड कप भारत में होने वाला है तो ऐसे में भारतीय टीम के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका होगा. हालांकि हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे. वैसे वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है. आइए देखते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी विश्वकप टीम में अपनी जगह बना सकते हैं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम

ओपनिंग के लिए संभावित दावेदार- रोहित शर्मा, के एल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली
मध्यक्रम के दावेदार- सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन
ऑलराउंडर के दावेदार- रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर
गेंदबाजी के दावेदार- जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

स्टैंडबाय प्लेयर्स- मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, शिखर धवन, दीपक चाहर, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय प्लेयर्स : श्रेयस अय्यर, शमी, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल.

Leave a Reply

Your email address will not be published.